20,000 रुपये के अंदर सबसे दमदार 5जी फोन्स का खुलासा! 📱🚀| BEST 5G PHONE UNDER 20000

सावधानी बजट 5जी फोन सेगमेंट में पिछले कुछ सालों में बहुत तेज मुकाबला देखा गया है। मध्यम रेंज के स्मार्टफोन सेगमेंट में पिछले कुछ महीनों में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई है। कुछ फोन मूल्य के साथ शानदार मूल्य प्रस्तुत करते हैं, जबकि दूसरे ब्लोटवेयर-मुक्त सॉफ़्टवेयर अनुभव पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हालांकि, यदि आप 20,000 रुपये के अंदर ऐसा एक फोन ढूंढ़ रहे हैं जो सब कुछ कर सकता है, तो चीजें वास्तव में कठिन हो सकती हैं। हाल ही में लॉन्च हुए Redmi 12 5G से लेकर Samsung Galaxy M34 तक, इस 20,000 रुपये के नीचे के मूल्य श्रेणी में कुछ बेहतरीन विकल्पों की व्यापक सूची प्रस्तुत है।

Redmi 12 5G

ज़ियाओमी का हाल ही में लॉन्च किया गया Redmi 12 5G उनका सबसे पॉकेट-फ्रेंडली 5जी फोन है, जो अब तक उपलब्ध है। ग्लास पैनल से लिपटे इस फोन का लुक और फ़ील प्रीमियम है और क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट के कारण यह बहुत तेज है, जिसका प्रदर्शन पिछले साल के स्नैपड्रैगन 695 के समान होता है।

यह देश में पहला फोन है जिसमें स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट शामिल है।

Redmi 12 5G में एक ड्यूल कैमरा सेटअप है जिसमें एक 50MP शूटर और एक 2MP डेप्थ सेंसर शामिल है। प्राइमरी सेंसर दिन के समय अच्छे फ़ोटो ले सकता है, लेकिन यह रात के समय कम प्रदर्शन करता है, जो इस मूल्य श्रेणी में काफी सामान्य है। अगर आप एक बजट 5जी फ़ोन ढूंढ़ रहे हैं जो आसानी से कुछ साल तक टिक सकता है, तो Redmi 12 5G 11,999 रुपये के लिए सबसे अच्छा विकल्प में से एक है।

Samsung Galaxy M34

यदि आपका लक्ष्य वर्षों तक आपके लिए उपयुक्त एक मध्यम रेंज का डिवाइस है, तो सैमसंग का नवीनतम M-सीरीज़ डिवाइस, Galaxy M34, आपको आकर्षित कर सकता है। Exynos 1280 चिपसेट से परिचित इस फ़ोन में 6,000mAh की बैटरी है, जो भारी उपयोगकर्ताओं के लिए भी एक दिन से अधिक के लिए आसानी से इस्तेमाल कर सकती है।

यह फ़ोन अपने मांग की तुलना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन या कैमरों को प्रस्तुत नहीं करता है, लेकिन सैमसंग कहता है कि Galaxy M34 को 4 साल के एंड्रॉयड अपडेट्स और 5 साल की सुरक्षा पैचेस मिलेंगे, जो इस मूल्य श्रेणी में वर्तमान में कोई अन्य स्मार्टफोन निर्माता प्रस्तुत नहीं कर रहा है। जो लोग एक फ़ोन चाहते हैं जो सभी क्षेत्रों में काफी अच्छा प्रदर्शन करता है, नियमित अपडेट प्राप्त करता है और एक साफ यूज़र इंटरफ़ेस वाला है, उनके लिए Galaxy M34, 18,999 रुपये से शुरू होकर, एक आकर्षक विकल्प है, खासकर बैंक के ऑफ़र्स के माध्यम से बचत का मौका देखते हुए।

Motorola G73

5जी कनेक्टिविटी और ब्लोटवेयर-मुक्त नियर-स्टॉक एंड्रॉयड अनुभव चाहने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए Motorola G73 एक मज़बूत विकल्प है। MediaTek Dimensity 930 चिपसेट से प्रदान किए जाने वाले इस फ़ोन में एक 50MP कैमरा है जिसे एक 8MP उल्ट्रावाइड लेंस ने सहायता दिया है।

यह मूल्य श्रेणी में स्थित सभी अन्य फ़ोनों की तरह एक 5,000mAh बैटरी और बॉक्स में चार्जर के साथ आता है। इसके अलावा, इसमें 8GB RAM और 128GB स्टोरेज भी शामिल हैं। अगर आप एक फ़ोन खोज रहे हैं जो मल्टीटास्किंग को बिना किसी समस्या के कर सकता है और LCD स्क्रीन को अनदेखा कर सकते हैं, तो Motorola G73, जिसे Flipkart पर 16,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, एक मज़बूत मध्यम रेंज 5जी फ़ोन है जो उपयोगकर्ताओं को उनके पैसों की भागदौड़ में अच्छा प्रदान करता है।

Poco X5 Pro

इस साल के प्रारंभ में लॉन्च किया गया, Poco X5 Pro, यदि आप वर्गीय बजट पर हैं, तो यह अब तक की सबसे तेज़ या चमकदार फोन नहीं हो सकता, लेकिन हाल ही में हुए मूल्य कटौती ने इसे बजट के व्यक्तिओं के लिए एक अच्छा विकल्प बना दिया है। इसमें स्नैपड्रैगन 778 चिपसेट शामिल है, जो कि Nothing Phone (1) में भी है, और इसमें मल्टीटास्किंग को काबू में रखने में सक्षम है और 120Hz AMOLED स्क्रीन भी है।

कैमरा क्षेत्र में, इसमें एक 108MP प्राइमरी सेंसर, 8MP उल्ट्रावाइड लेंस, और 2MP मैक्रो सेंसर शामिल हैं। प्राइमरी सेंसर के साथ, यह दिन और रात के समय दोनों में बेहतर प्रदर्शन करता है। यदि आप स्लाइटली पुराने प्रोसेसर और प्लास्टिक बैक को नजरअंदाज़ कर सकते हैं, तो Poco X5 Pro 20,000 रुपये के नीचे खरीद सकने वाले सबसे अच्छे फोनों में से एक है।

वर्तमान में, Flipkart 6GB RAM और 128GB स्टोरेज की वैरिएंट को 20,999 रुपये में बेच रहा है, लेकिन कई बार इसे ऑफर के साथ 19,999 रुपये में मिल सकता है, इसलिए थोड़ी देर इंतजार कर सकते हैं।

Infinix GT 10 Pro

Infinix ने हाल ही में कई नए मिड-रेंज फोन लॉन्च किए हैं, लेकिन GT 10 Pro इस प्रतिस्पर्धा से अलग है। मोबाइल गेमर्स के लिए डिज़ाइन किया गया इस फोन ने Nothing Phone (1) के पारदर्शी पीछे के पैनल से प्रेरणा ली है। इसमें Dimensity 8050 चिपसेट से प्रदान किया जाता है और यह 8GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ आता है।

यह डिवाइस बॉक्स से बाहर आने वाले XOS 13 आधारित एंड्रॉयड 13 पर चलता है और बहुत बढ़िया प्रदर्शन प्रदान करता है, चाहे आप घंटों तक खेलें। यदि आप एक फोन ढूंढ़ रहे हैं जो अनूठा दिखता है और सॉफ़्टवेयर अपडेट्स की कमी को नजरअंदाज़ कर सकते हैं, तो Infinix GT 10 Pro 19,999 रुपये में Flipkart से खरीदा जा सकता है।

Leave a Reply