Free KVS Admission Provisional 2nd Merit List

KVS Admission Provisional: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने दूसरी प्रोविजनल मेरिट सूची को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। जो अभिभावक अपने बच्चों का केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन करवाना चाहते हैं, उन्हें सूचित किया जाता है कि वे प्रोविजनल दूसरी मेरिट सूची को डाउनलोड करके अपने बच्चों का नाम चेक कर सकते हैं। इसमें स्कूल अलॉटमेंट की भी जानकारी शामिल होती है।

इस लेख में हम केंद्रीय विद्यालय एडमिशन प्रोविजनल दूसरी मेरिट लिस्ट 2024 के बारे में सभी जानकारी विस्तार से देंगे। यहाँ आप जान पाएंगे कि आप लिस्ट को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं, पूरा प्रोसेस क्या है, आधिकारिक वेबसाइट कौन सी है जहाँ से लिस्ट डाउनलोड होगी, और अन्य सभी जानकारी। इसे जानने के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

KVS Admission Provisional : 2nd Merit List

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने KVS Admission Provisional सेकंड मेरिट लिस्ट 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर पीडीएफ फाइल के रूप में जारी कर दिया है। आप इसे हमारे द्वारा दिए गए नीचे के स्टेप्स के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। जब आप लिस्ट को डाउनलोड कर लें, तो आप अपने बच्चों का नाम चेक कर सकते हैं कि उनका सिलेक्शन केंद्रीय विद्यालय में हुआ है या नहीं।

और इसके अलावा, आप सेकंड KVS Admission Provisional मेरिट लिस्ट में अपने बच्चों के लिए केंद्रीय विद्यालय से संबंधित भी जानकारी को चेक कर सकते हैं। इसमें आपको पता चलेगा कि आपके बच्चे को केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से कौन से राज्य और जिले में स्कूल प्रोवाइड किए गए हैं। केंद्रीय विद्यालय कक्षा एक के बच्चों के लिए एडमिशन 15 अप्रैल 2024 तक हुए थे।

उसके बाद से ही बच्चों के अभिभावकों को उसके रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार रहने लगा। उन सभी अभिभावकों को यह जानकारी दी जाती है कि रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। साथ ही, केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से एडमिशन की दूसरी प्रोविजनल लिस्ट भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। आप लोग अपने बच्चों का नाम इस लिस्ट में चेक कर सकते हैं। इस लिस्ट को डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस हमारी टीम द्वारा नीचे बताया गया है।

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने 29 अप्रैल 2024 को कक्षा एक के एडमिशन की दूसरी प्रोविजनल मेरिट लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। आप इसे हमारे द्वारा दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। या फिर आप आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। आपको यह जानकारी भी दी जाती है कि तीसरी प्रोविजनल मेरिट लिस्ट अगले माह के पहले सप्ताह में जारी होने का अनुमान है। फिर बाद में बच्चों के माता-पिता को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

Free Students Summer Internships 2024

अगर आप KVS Admission Provisional की तीसरी प्रोविजनल मेरिट लिस्ट की सूचना सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल में जुड़ सकते हैं। उसका लिंक इस लेख में उपलब्ध कर दिया जाएगा। दूसरी प्रोविजनल मेरिट लिस्ट से जुड़ी किसी भी समस्या को आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

KVS Admission Provisional 2nd Merit Download 

जैसा कि आप सभी को पता है कि केंद्रीय विद्यालय संगठन ने केवीएस एडमिशन की प्रोविजनल पहली मेरिट लिस्ट को बहुत पहले ही जारी कर दिया था। उसके बाद से ही उम्मीदवारों को दूसरी प्रोविजनल मेरिट लिस्ट का इंतजार था। उन्हें यह बताया जाता है कि केंद्रीय विद्यालय एडमिशन की दूसरी प्रोविजनल मेरिट लिस्ट अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

  • आप पहले केंद्रीय विद्यालय संगठन के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करे।
  • अब आपको  होम पेज पर “लेटेस्ट न्यूज़ और अपडेट” वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको “KVS Admission Provisional 2nd Merit 2024” का लिंक मिलेगा।
  • लोगों को उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • जब आप लिंग पर क्लिक करोगे तो सामने 2nd Provisional Merit लिस्ट की पीडीएफ  डाउनलोड होने लगे गा ।
  • आप लोगों को उसमें अपने बच्चों का नाम ध्यानपूर्वक चेक करना होगा।
  • जेसीबी बच्चों का नाम इस प्रोविजनल मेरीट लिस्ट में है, वह बिना समय गवाई जाकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवा ले।

Leave a Reply